WhatsApp and Telegram Group Card
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IPL में इन खिलाड़ियों पर हो चुकी है पैसों की बरसात, टॉप पर है ये खिलाड़ी

Most Expensive Player in IPL History: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का सभी को इंतजार रहता है। IPL 2025 के नए सीजन को लेकर फ्रेंचाइजी ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है। इस साल आईपीएल के आगाज से पहले मेगा ऑक्शन होना है। ऑक्शन में कई खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात हो सकती है। आइए जानते हैं कि आईपीएल इतिहास के पांच सबसे महंगे खिलाड़ियों के बारे में।

खिलाड़ी नंबर-1: मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज मिचेल स्टार्क पर 2024 ऑक्शन में जमकर पैसों की बरसात हुई थी। कोलकाता नाइटराइडर्स ने स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा था।

खिलाड़ी नंबर-2: पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के घातक गेंदबाज और सफल कप्तान पैट कमिंस पर भी 2024 में जमकर बोली लगी थी। सनराइजर्स हैदराबाद ने कमिंस को 20.50 करोड़ रुपए में खरीदा था।

खिलाड़ी नंबर-3: सैम कुरेन

इंग्लैंड के खिलाड़ी सैम कुरेन को लेकर 2023 में कई टीमों के बीच जमकर बोली लगी थी। लेकिन अंत में पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपए में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था।

खिलाड़ी नंबर-4: कैमरून ग्रीन

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून ग्रीन भी कई टीमों के पसंदीदा खिलाड़ी रहे थे। उन्हें 2023 में मुंबई इंडियंस ने 17.50 करोड़ रुपए में खरीदा था।

खिलाड़ी नंबर-5: बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स पर भी पैसों की बरसात हुई थी। उन्हें 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Most Expensive Player in IPL History

Also Read : IPL 2025 : ऋषभ पंत हुए चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल, दिल्ली में शामिल होगा ये खिलाड़ी