WhatsApp and Telegram Group Card
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

घर बैठे इस तरह मंगाए BSNL का sim इस ऐप से करे ऑर्डर, जाने पूरा प्रोसेस

BSNL: भारत में जब से जियो ने अपने रिचार्ज के दामों में बढ़ोतरी की है उसके बाद से ही लोगों में इसका गुस्सा अच्छा खासा देखने को मिल रहा है जिसके कारण लोग बीएसएनएल की तरफ भाग रहे हैं, आज इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं कि आप भारत संचार निगम लिमिटेड के सिम कार्ड को घर बैठे ही कैसे ऑर्डर कर सकते हैं।

सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल ने साल के शुरुआत से ही कई जगहों पर सिम कार्ड की होम डिलीवरी शुरू करती थी आपको बताते चले की कंपनी अन्य संस्थाओं के द्वारा डिलीवरी आउटसोर्स करती है, सबसे पहले गुरुग्राम और गाजियाबाद के चुनिंदा क्षेत्रों में इसकी डिलीवरी प्रून कंपनी के द्वारा शुरू की गई थी।

अब कंपनी ने सिम कार्ड की डिलीवरी केरल में भी LILO ऐप के द्वारा शुरू की है, बता दे कि यह एप्लीकेशन आईफोन और एंड्रॉयड यूजर दोनों के लिए उपलब्ध है। अगर आप भी केरल से आते हैं तो आप भी इस सुविधा का आनंद ले सकते हैं।

BSNL 4जीबी डाटा भी मुफ्त

आपको बता दे कि अगर आपके पास बीएसएनल का 3g सिम है तो यदि आप उसे 4G सिम में अपग्रेड करवाते हैं तो बीएसएनएल के द्वारा 4GB का डाटा भी फ्री में दिया जा रहा है। व्हाट्सएप के द्वारा भी आप बीएसएनल सिम कार्ड को ऑर्डर कर सकते हैं जिसके लिए मोबाइल नंबर 8891 767525 है, इस नंबर पर ‘hi’ टाइप करके भेजना पड़ता है।

क्या है LILO App के फायदे?

केरल में रहने वाले कस्टमर LILO ऐप के द्वारा नए कनेक्शन पुट आउट रिक्वेस्ट और मौजूदा सिम को 4G में अपग्रेड करने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं, साथ ही साथ LILO ऐप में रिचार्ज करने के भी सुविधा दी गई है।

BSNL बढ़ा रहा कवरेज

आपको बता दे कि बीएसएनएल ने हाल ही में केरल में करीब 1000 से ज्यादा टावरों को लगाकर मोबाइल नेटवर्क की कवरेज को बढ़ाया है, कंपनी का दावा है कि बीएसएनएल अब सिटी और रूरल एरिया को भी कवर करता है। कंपनी के केरल में 39 ग्राहक सेवा केंद्र के साथ 2200 रिटेलर आउटलेट है, सबसे किफायती बात तो यह है कि बीएसएनएल के प्लान एस अन्य कंपनियों के मुकाबले काफी किफायती हैं।

Leave a comment