WhatsApp and Telegram Group Card
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वनडे में सबसे ज्यादा टाई मुकाबले किस टीम ने खेले है? भारत भी है इस लिस्ट में शामिल

Most Tie Match in ODI : वनडे क्रिकेट विश्व का दूसरा सबसे बड़ा क्रिकेट फॉर्मेट है, जिसमें कई ऐसे धुरंधर आए जिन्होंने अपने नाम बड़े-बड़े कीर्तिमान स्थापित किया, आज इस आर्टिकल में हम देखेंगे की वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा टाइम मुकाबला खेलने वाली कौन सी टीम है तथा जानेंगे भारतीय टीम इस लिस्ट में किस स्थान पर है।

Most Tie Match in ODI

सबसे ज्यादा टाइम मुकाबला खेलने वाली टीम वेस्ट इंडीज है, वेस्टइंडीज की टीम ने अब तक कुल 874 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसके 11 मैच टाई यानी बराबरी पर खत्म हुए हैं। दूसरे स्थान पर अब भारतीय टीम का नाम है जिसने अब तक कुल 1056 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें से 10 मैच बराबरी पर खत्म हुए हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसे अब तक कोई 1001 वनडे मैच खेले हैं जिसमें से 9 मैच टाई पर खत्म हुए हैं।

चौथे स्थान पर क्रिकेट की दूसरी जन्मदाता के नाम से जाने जाने वाली इंग्लैंड की टीम है जिसने अब तक कुल 798 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसने 9 मैच टाइ पर खत्म किया है। पांचवें स्थान पर भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान है, जिसने अब तक 970 वनडे मुकाबले में से 9 मैच टाइ पर खत्म किया है। इस लिस्ट में छठे स्थान पर जिंबॉब्वे की टीम है, जिसने अब तक खेली कुल 573 मुकाबले में आठ मैच टाइ पर खत्म किए हैं।

हाल ही ने भारत के नाम हुआ रिकॉर्ड

वर्तमान में चल रही भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत और श्रीलंका का मुकाबला टाई रहा, जिससे भारतीय टीम इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है।

Also Read: वनडे इतिहास में सबसे बड़ी पारी : टॉप 5 में ये भारतीय बल्लेबाज हैं शामिल, देखे पूरी लिस्ट