WhatsApp and Telegram Group Card
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वनडे इतिहास में सबसे बड़ी पारी : टॉप 5 में ये भारतीय बल्लेबाज हैं शामिल, देखे पूरी लिस्ट

Biggest inning in ODI : वन डे फॉर्मेट क्रिकेट के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा फॉर्मेट है इसमें आए दिन बड़े रिकॉर्ड बनते दिखाई देते हैं। आज इस आर्टिकल में हम बात करेंगे वनडे इतिहास में बतौर कप्तान सबसे बड़ी पारी खेलने वाले  बल्लेबाजों के बारे में जिसमें टॉप फाइव में दो भारतीय बल्लेबाजों का नाम है।

Biggest inning in ODI as a Captain

कप्तान के रूप में खेलते हुए बड़ी पारी खेलने थोड़ा ज्यादा कठिन होता है लेकिन इस मामले में भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2011 में कप्तानी करते हुए 219 रनों की पारी खेली थी, जो पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर रोहित शर्मा ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ कप्तानी करते हुए 208 रनों की पारी खेली थी। तीसरे स्थान पर श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज जयसूर्या ने 2000 में भारत के खिलाफ बतौर कप्तान 189 रनों की बड़ी पारी खेली थी, जो कि भारत के खिलाफ बड़ी पारियों में से एक है।

चौथे स्थान पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कप्तान के तौर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबार्ड 186 रनों की पारी खेल कर या रिकार्ड अपने नाम किया था। पांचवें स्थान पर वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर विविध रिचार्ज में 1987 में श्रीलंका के खिलाफ बतौर कप्तान 181 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। छठे स्थान पर भारत के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव है जिन्होंने 1983 में बताओ और कप्तान जिंबॉब्वे के खिलाफ नाबार्ड 175 रन बनाए थे और भारत को जीत दिलाई थी।

Also Read : किस टीम ने हारे हैं सबसे ज्यादा t20 मुकाबले, इस स्थान पर है भारत