WhatsApp and Telegram Group Card
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HPSC Teacher Recruitment 2024 : हरियाणा पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पद पर निकली बंपर भर्ती

HPSC Teacher Recruitment 2024 : हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन यानी एचपीएससी ने हरियाणा पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पद पर 3069 पदों पर भर्ती निकाली है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी 25 जुलाई 2024 से शुरू हो चुकी है, इस आर्टिकल में जानेंगे कि आप कैसे इस पद के लिए एलिजिबल हैं या नहीं तथा कब से कब तक इस पद के लिए आवेदन कर पाएंगे।

HPSC Teacher vacancy 2024 Post

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन के द्वारा निकाले गए नोटिफिकेशन में बताया गया है की कुल पद 369 है जिसमें विभिन्न सब्जेक्ट टीचर बताए गए हैं।

Haryana Teacher Recruitment 2024 eligibility

आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन में बताया गया है कि इच्छुक उम्मीदवार को मास्टर डिग्री उसे सब्जेक्ट में 50% अंकों के साथ और b.Ed की डिग्री होना अनिवार्य है, साथ ही साथ HTET भी पास होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Haryana Teacher Recruitment कब से कब तक आवेदन

आवेदन की प्रक्रिया 25 जुलाई 2024 से शुरू हो चुकी है, तथा इस पर आवेदन के लिए आखिरी तारीख 14 अगस्त 2024 बताई गई है, इच्छुक उम्मीदवार इसी के बीच में ही आवेदन कर पाएंगे।

Haryana Teacher vacancy Fees

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा नोटिफिकेशन में जनरल के लिए फीस ₹1000 बताई गई है, तथा हरियाणा के रिजर्व कैटेगरी और महिलाओं के लिए ₹250 और दिव्यांग के लिए शून्य रुपए रखी गई है।

कैसे करे आवेदन

आवेदन करने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं :